EXCLUSIVE: ओवैसी के दौरे से डरी सपा सरकार, परमिशन रद्द

लखमऊ, यूपी

एमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दो दिन के यूपी दौरे के एलान से सपा सरकार डर गई। राज्य की अखिलेश सरकार ने एमआईएम की आज रिफा-ए-आम में होने वाली रैली की परमिशन रद्द कर दी। इसके साथ ही अधिकारियों ने असदुद्दीन के किसी भी कार्यक्रम, दौरे, लोगों से मुलाकात की भी इज़ाजत नहीं दी। इस वजह से असदुद्दीन ओवैसी का यूपी का दौरा रद्द हो गया है।

सांसद ओवैसी के दौरे को लेकर कई तरह की चर्चाएं थी। रैली के परमिशन के लेकर एमआईएम के स्थानीय नेता लगातार कोशिश कर रहे थे। पहले तो अधिकारियों ने परमिशन की बात कही लेकिन बाद में परमिशन नहीं दिया। सूत्रों के मुताबिक परमिशन न देने का आदेश ऊपर से था। इसके बाद एमआईएम के स्थानीय नेताओं ने रैली कैंसिल करके सिर्फ लोगों से मुलाकात का कार्यक्रम रखा। पर अधिकारियों ने सांसद ओवैसी को शहर न घुसने देने की तैयारी कर ली थी। एमआईएम के प्रदेश टीम ने टकराव टालते हुए पार्टी अध्यक्ष को पूरे हालात से अवगत कराया। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ओवैसी ने दौरा रद्द करने की बात कही।

एमआईएम के प्रदेश संयोजक शौकत अली ने पीएनएस से खास बातचीत में यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी में आपातकाल लगा हुआ है। जनता से चुने गए एक सांसद और पार्टी के अध्यक्ष को यूपी आने से बार-बार रोका जा रहा है। प्रदेश में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा हैं। शौकत अली ने कहा कि यूपी में मुस्लिम-दलित गठजोड़ एमआईएम के साथ आ रहा है। वहीं अति पिछड़े वर्ग के लोग भी बहुत तेजी से जुड़ रहे हैं। एमआईएम के बढ़ते कारवां को देखकर यूपी की समाजवादी सरकार घबरा गई हैं।

शौकत अली ने पीएनएस से बातचीत करते हुए कहा कि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और आज़म खां को ये अहसास हो गया है कि मुसलमान अब उनके साथ नहीं है। सपा ने चुनाव के वक्त अपने मेनिफेस्टो में एक दर्जन वादे मुसलमानों से किए थे। चार साल में एक भी काम इस सरकार ने मुसलमानों के लिए नहीं किया। सपा सरकार मुसलमानों के साथ धोका कर रही है।

पार्टी के नेता हामिद संजरी ने बातचीत में कहा कि पार्टी अध्यक्ष ओवैसी यूपी में आएंगे और यहां के लोगों से मिलेंगे। अगर यूपी सरकार ने किसी भी तरह की रुकावट डालने की कोशिश की तो हम कोर्ट के मदद लेंगे। उन्होंने कहा कि दौरे की नई तारीख का एलान एक-दो दिन में कर दिया जाएगा।

मालूम हो कि पार्टी अध्यक्ष यूपी के दो दिन के दौरे पर आज आने वाले थे। आज उनका लखनऊ के रिफा-ए-आम में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम था। उसके बाद उनका लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से जुड़े मौलाना कल्बे सादिक, मौलाना सैयद राबे हसनी नदवी, नदवा के प्रिंसिपल मौलाना सईदर्रहमान आज़मी, मौलाना कल्बे जव्वाद समेत कई लोगों से मिले का कार्यक्रम था इसके बाद आजमगढ़ जाने का कार्यक्रम था।