आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं मंत्री: अफ़ज़ाल अंसारी

गाजीपुर, यूपी

प्रदेश में हो रहे एमएलसी चुनाव में मंत्री खुलेआम चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। गाज़ीपुर में दो मंत्री तो लाल बत्ती लगी गाड़ियों के काफिले से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ये आरोप कौमी एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद अफ़ज़ाल अंसारी ने सपा सरकार पर लगाया है।

अफ़ज़ाल अंसारी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह और महिला कल्‍याण राज्‍य मंत्री शादाब फातिमा चुनाव आचार सं‍हिता की खुलेआम धज्‍जि‍यां उड़ा रहे है। पूर्व सांसद अफजाल अंसारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोनो मंत्री खुलेआम पुलिस पिकेट के साथ लाल बत्‍ती में हूटर बजाते हुए क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं और मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं।

अफ़ज़ाल अंसारी ने कहा कि उनके पास इन दोनों मंत्रियों के खिलाफ उनके पास सबूत मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि खुलेआम चुनाव आचार संहिता करके ये लोग सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। अफ़ज़ाल अंसारी ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि इस मामले को तुरंत संज्ञान में लेकर जांच कराएं और दोषी मंत्रियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

अफ़ज़ाल अंसारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपनी हार की आशंका से बौखला गयी है। उसके मंत्री मतदाताओं पर बेजा दबाव बना रहे है। प्रशासन द्वारा निर्दल प्रत्‍याशी पर दबाव बनाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि सपा के इस काम से वह डरने वाले नहीं हैं। इस चुनाव में हर हाल में उनकी जीत होगी।