उज्जैन: शिक्षक का विवादित मैसेज, भगवा को बताया आतंकी

उज्जैन, मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक शिक्षक की विवादित पोस्ट सामने आई है। पोस्ट में आरोपी शिक्षक ने भगवा को आतंकी बताते हुए एक समुदाय विशेष से सामान खरीदने की अपील की है। पोस्ट का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के अफसरों ने कार्रवाई की बात कही है।

भगवा आतंकियों का यही पक्का इलाज
जानकारी के मुताबिक, उज्जैन जिले के उन्हेल ग्राम के मालीखेड़ी स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक दिलावर खान ने जनशिक्षा केंद्र से जुड़े शिक्षकों के वाट्सएप ग्रुप में विवादित पोस्ट किया था। शेयर की गई विवादास्पद पोस्ट में सभी कार्य मुस्लिमों से कराने का आग्रह किया गया था। पोस्ट में लिखा था कि सभी मुस्लिम भाई और बहन हर काम मुस्लिमों से ही कराएं, ऐसा करने से एक साल में ही आपका देश सेक्युलर डिक्लेयर हो जाएगा। पोस्ट में आगे लिखा था कि भगवा आतंकियों का यही पक्का इलाज है।

वायरल मैसेज पर भड़के संत
पोस्ट वायरल होने के बाद संतो तक पहुंची तो उन्होंने आरोपी शिक्षक को आड़े हाथों लिया। महामंडलेश्वर अतुलेशानंद ने कहा, ‘शिक्षक के नाते उन्हें सदाचारी होना चाहिए था, इनकी मानसिकता में जेहाद और इस्लाम भरा हुआ है। इनकी मानसिकता जिहादी रही होगी, जो इन्होंने भगवाधारियों को आतंकी कहा है। वो क्या जानें कि भगवा रंग क्या होता है, भगवा त्याग का प्रतीक है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया नोटिस
इस पूरे मामले की जानकारी जब जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा को मिली तो उन्होंने शिक्षक को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कराया है। शर्मा ने कहा कि अभी तक आरोपी शिक्षत की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।