नमाज के बाद बवाल पर सीएम योगी सख्त, राजधानी में बुलाई बड़ी बैठक

प्रयागराज समेत यूपी के कई जिलों में नमाज के बाद बवाल को लेकर सीएम योगी सख्त हो गए हैं। उन्होंने राजधानी लखनऊ में आला अधिकारियों की बैठक बुलाई है। सीएम योगी ने पहले ही साफ निर्देश दिया है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिन लोगों ने भी कानून को हाथ में लेने की कोशिश की है उन्हें सबक सिखाने को कहा है। जिले के अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी गई है।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी जिलों में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। हिंसा व आगजनी में शामिल उपद्रवियों की गिरफ्तारी शुरू हो गई है। वीडियो से भी उपद्रवी चिह्नित किए जा रहे हैं। शुक्रवार को शाम 7.30 बजे तक कुल 109 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें सहारनपुर से 38, प्रयाजरागज से 15, हाथरस से 24, मुरादाबाद से सात, फिरोजाबाद से दो और अंबेडकरनगर से 23 गिरफ्तार किए गए हैं।

एडीजी ने कहा कि कुछ लोगों ने जानबूझकर मामले को भड़काया है। सभी लोगों को चिह्नित किया जाएगा। जो भी सरकारी एवं निजी संपत्ति की क्षति हुई है उसकी वसूली की जाएगी। गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति भी जब्त होगी।

इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि जिन लोगों ने भी अनावश्यक रूप से शांति-व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया है, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सड़क पर आने की जरूरत नहीं है जो भी भाव है उसे लोकतांत्रिक तरीके से व्यक्त करें। इसके लिए वे जिला प्रशासन को ज्ञापन दे सकते हैं।