यहीं पैदा हुए, यहीं की मिट्टी से प्यार करते हैं हम: आज़म खान

लखनऊ, यूपी

यूपी के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आज़म खां ने कहा है कि लोगों के धर्म जाति से ऊपर उठकर देश के बारे में सोचना चाहिए। ये मुल्क सबका है और यहां से किसी को भी निकाला नहीं जा सकता। क्या कोई मुल्क अब किसी दूसरे मुल्क के लोगों को स्वीकार करेगा। मुसलमानों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम यहीं पैदा हुए और यहीं की मिट्टी से प्यार करते हैं। हम न तो पाकिस्तान, इरान या इराक के लिए काम करते हैं और न ही किसी दूसरे मुल्क के लिए। आज़म खां लखनऊ के कैसरबाग इलाके में नगर निगम के नये आफिस के बहुउद्देशीय भवन के शिलान्यस के मौके पर बोल रहे थे। कार्यक्रम का आय़ोजन नगर निगम लखनऊ ने किया था।

नगर विकास मंत्री आज़म खां ने कहा कि हमारी सरकार का काम बोलता है। लोकतंत्र के प्रहरी यानी नेता अगर झूठ की बुनियाद पर हुकुमत में आ जाते हैं तो न सिर्फ लोगों का यकीन टूटता है बल्कि लोकतंत्र भी कमज़ोर होता है। कुछ लोग इस तरह की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे विभाग ने समाज के सबसे निचली कतार में मौजूद लोगों के लिए भी काम किया है।

सभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि इस बार के चुनाव में सपा फिर सरकार बनाएगी। सभा को नगर विकास सचिव एसपी सिंह और नगर आयुक्त उदयराज सिंह ने भी संबोधित किया।

पूर्व पीएम अटल बिहारी की तारीफ
नगर विकास मंत्री आज़म खां ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुआ कहा कि जब वो राज्य सभा में थे तो पीएम रहते हुए अटल बिहारी वाजपेयी उन्हें अकसर बुलाकर बात करते थे। पूर्व पीएम अटल बिहारी सभी से मिलते थे और हर किसी की इज़्ज़त करते थे। उन्होंने कहा कि राजनीति में अच्छे लोगों की कमी हो रही है। बीजेपी को अपने पूर्व पीएम से सीखना चाहिए।

मेयर को पार्टी में शामिल होने की दावत
कैबिनेट मंत्री आज़म खां ने मेयर की गैरमौजूदगी में उनकी तारीफ की। आज़म खां ने कहा कि वह अच्छे आदमी हैं उन्हें हमारी पार्टी में शामिल हो जाना चाहिए। आज़म खां ने गाज़ियाबाद के बीजेपी मेयर से भी अपनी दोस्ती का ज़िक्र किया।

इन योजनाओं का हुआ शिलान्यास

  1. नगर निगम का नया मुख्यालय, चकबक्स कोठी, लागत- 64 करोड़ रूपये
  2. कानपुर रोड पर नये तालाब का निर्माण
  3. पारा में कर्मचिरियों के लिए तीन आवासीय योजना- पहली योजना- 576 फ्लैट, दूसरी योजना- 457 फ्लैट, तीसरी योजना- 272 फ्लैट
  4. शहीद पथ पर बहुमंज़िला आवासीय योजना
  5. कान्हा पशु आश्रय योजना के अन्तर्गत इंदिरा नगर और कानपुर रोड पर शेड का निर्माण