बंगाल: BJP को बड़ा झटका, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा TMC के साथ

BIMAL GURUNG GJM SUPPORT MAMTA BANERJI TMC 1 221020

कोलकाता, पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। ऐसे में चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने बड़ा दाव मारा है। ममता के इस दाव से बीजेपी को न सिर्फ बड़ा नकसान हुआ है बल्कि झ़टका भी लगा है। ममता के दाव से गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग ने बीजेपी और एनडीए से किनारा कर लिया है।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने दिया टीएमसी को समर्थन
जेजीएम के अध्यक्ष बिमल गुरुंग ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। वहीं, टीएमसी ने भी बिमल गुरुंग के एनडीए को छोड़ने के फैसले का स्वागत किया है। अब ममता बनर्जी सरकार बिमल के बल पर दार्जिलिंग में अपनी कमज़ोर पकड़ को मजबूत करेगी।

बीजेपी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
पिछले तीन साल से फरार चल रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग गोरखा वर्तमान में दार्जिलिंग में 13 विधानसभा सीटों पर अपना कब्जा जमाए हुए है। आगामी चुनावों में बीजेपी का टीएमसी से टकराना अब आसान नहीं होगा। दरअसल जीजेएम के बीजेपी को सपोर्ट करने के दौरान टीएमसी के लिए दार्जिलिंग में जीत मुश्किल नज़र आती थी। इस बदलाव को राजनीतिक विश्लेषक ममता के लिए बड़ा दाव मान रहे हैं।