बहराइच नगर पालिका अध्यक्ष ने बांटा गरीबों को कंबल

अब्दुल अज़ीज़

बहराइच, यूपी

कड़ाके की सर्दी से नगर की गरीब जनता को राहत पहुंचाने के मकसद से नगर पालिका चेयरमैन हाजी मोहम्मद रेहान खान ने गरीबों को कंबल वितरित किया। कंबल वितरण का नगर पालिका के सभागार में आयोजित किया गया। इस मौके पर नगर पालिका के कई सभासद, शहर के कई मानिंद लोग मौजूद थे।

कंबल वितरण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए नगर पालिका अध्यक्ष हाजी रेहान ने बताया कि बहराइच जनपद प्रदेश का अतिपिछड़ा हुआ तराई का इलाका है। यहां पर सर्दी भी ज़्यादा होती है। चूँकि हमारे क्षेत्र में विकास दर काफी कम है जिसकी वजह से यहाँ गरीबी भी अधिक है। इस वजह से यहां की जनता के सामने रोज़ी रोटी एक अहम समस्या है।

हाजी रेहान ने कहा कि इसी बात को ध्यान में रखते हुए बहराइच शहर में जाड़े की मार झेल रही गरीब जनता को राहत पहुंचाने का एक प्रयास किया गया है और कम्बल वितरित कराने का ये प्रोग्राम आयोजित किया है। नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि इसके अंतर्गत मेरा लक्ष्य लगभग 1500 लोगों को कम्बल बांटना है। आज इस कार्यक्रम में लगभग 500 लोगों को कम्बल बाँटे गये हैं। उन्होंने कहा कि ये भी निर्णय लिया है कि हम अपने सभी सभासदों को अलग से 25-25 कम्बल उपलब्ध करा रहे हैं जिनको वह अपने क्षेत्र के ऐसे गरीबों तक पहुंचा दें जिनको इसकी आवश्यकता है।

आज के इस कम्बल वितरण कार्यक्रम में नगर पालिका के सभासद, क्षेत्रीय नागरिक, कर्मचारी और पत्रकार मौजूद रहे। वितरण कार्य को सफलता पूर्वक सफल कराने के लिए चेयरमैन प्रतिनिधि केके सक्सेना, बब्लू सभासद, शाकिब जमील और अन्य सभासद भी उपस्थित रहे।