शराब कांड: पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार इनामी मुख्य आरोपी गिरफ्तार

AZAMGARH LIQUIR CASE ARRESTED IN POLICE ENCOUNTER 1 240222

आजमगढ़, यूपी

जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्रों में जहरीली शराबपीने से हुई मौत के मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक फरार चल रहे 50 हजार के इनामी शराब माफिया मोहम्मद नदीम की पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हुआ। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से इनामी शराब माफिया घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घायल शराब माफिया के कब्जे से पिस्टल व कारतूस बरामद किया है।

ज़हरीली शराब कांड में पुलिस की टीमें फरार 11 आरोपियों की तलाश में छापेमार कर रही है। इसी दौरान अहरौला थानाध्यक्ष संजय सिंह को जानकारी मिली कि 50 हजार का इनामी शराब माफिया मोहम्मद नदीम कहीं भागने की फिराक में है। वह पैदल ही दुर्वासा धाम से सकतपुर की ओर जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हो गयी। पुलिस टीम ने जब उसे पकड़ने का प्रयास किया तो इनामी शराब तस्कर ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने भी जबावी कार्रवाई शुरू की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में इनामी शराब माफिया नदीम घायल हो गया। पुलिस ने उसके कब्जे से पिस्टल व कारतूस बरामद किया। पुलिस ने घायल नदीम को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि घायल शराब माफिया नदीम के घर रूपाईपुर स्थित आलीशान मकान पर छापेमारी की गई। इसमें 35 लाख रूपये की अवैध शराब व शराब बनाने के उपकरण के साथ नकली कफ सिरफ भी बरामद किया था। इस मामले में डीआईजी रेंज आजमगढ़ ने नदीम सहित उसके चार भाइयों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था।

आज तड़के पुलिस की टीम ने फरार इनामी नदीम को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग किया। इसके बाद पुलिस ने फायरिंग की जिसमें वह घायल हुआ है। उन्होने कहा कि मोहम्मद नदीम ही सरकारी ठेकों पर शराब की सप्लाई करता था। उससे पूछताछ की जा रही हैं। उसने किन-किन लोगों को शराब बेची और उससे अर्जित धन के हिस्सेदार कौन-कौन लोग थे। उन्होने बताया कि फरार 50-50 हजार रूपये के इनामी उसके तीन भाइयों की तलाश में भी पुलिस की चार टीमें लगी हुई है।