लखनऊ में आज़म ख़ां को सीएम बनाने का नारा गूंजा

लखनऊ, यूपी

हाथ में बैनर लिए सैकड़ों मुसलमानों ने लखनऊ की सड़क पर मुस्लिम सीएम बनाने का नारा दिया। ये लोग राज्य की अखिलेश सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सपा को 2012 में किए गए चुनावी वायदों को निभाने की बात कही। ये प्रर्दशन राजभवन के करीब हुआ जहां पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक लिया।

आलमा मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों के हाथों में जो बैनर्स था उनमें सीएम अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की भी तस्वीर थी। इसके साथ ही आज़म खां की भी तस्वीर थी। बैनर की खास बात ये थी कि आज़म खां की तस्वीर सीएम और सपा मुखिया से बड़ी थी।

बैनर में आज़म खां की तस्वीर के ठीक बगल में “मुस्लिम मुख्यमंत्री का करो एलान” का नारा लिखा था। कुछ लोग इस प्रदर्शन को आज़म खां से भी जोड़कर देख रहे हैं। गौरतलब है कि अमर सिंह के राज्यसभा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से आज़म खां के नाराज़ होने की खबरे आ रही है।

राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे इन लोगों ने अखिलेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सपा ने मुस्लिमों को 18 फीसदी रिजर्वेशन की बात कही थी, लेकिन उसपर अभी तक सरकार ने कुछ भी नहीं किया। पिछले कुछ दिनों से सपा को कई फैसले में मुस्लिमों के विरोध का सामना कर पड़ रहा है। दूसरी तरफ बीएसपी ने मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर रही है।