महात्मा गांधी के हत्यारे आज भी ज़िंदा हैं: आज़म खान

मेरठ, यूपी

सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने पीएम नरेंद्र मोदी और आरएसएस चीफ मोहन भागवत पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे आज भी ज़िंदा हैं। आज़म खान ने अपनी बात की शुरुआत देश की आज़ादी का जिक्र करते हुए कही। उन्होंने कहा कि देश को आज़ादी दिलाने वाले महात्मा गांधी की हत्या कर दी गई। ये कौन नीच लोग थे? कौन था बापू का हत्यारा, जिसने बापू को मारा। अब यही लोग पूरे हिंदुस्तान की सभ्यता को मारना चाहते हैं।

आज़म खान गुरुवार को ज़िले की सिवालखास विधान सभा में सपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जिस विचार धारा ने बापू को मारा हमें उस विचार धारा को मारना है। बापू के कातिलों से बदला और इंतकाम लेना चाहिए- अपने भाषण में आज़म खान ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत को भी निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि अपने मज़हब को मानो, लेकिन हिंदुत्व को भी ज़रूर मानो। हिंदु भाईयों से धर्म का अपमान है, यदि मैं किसी इस्लामिक मुल्क में जाकर कहूं कि इस्लाम को नहीं मानते तो यहां से चले जाओ। ऐसा कहना इस्लाम को शर्मिंदा करने वाला होगा। आज़म खान ने कहा कि मोहन भागवत जी हिंदुस्तानी बनो। उन्होंने कहा कि ये ताकत के नशे में पागल हैं, हमने रिश्तों को जोड़ने का काम किया है।

पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि आज भी देश की बड़ी आबादी के पास ठीक से तन ढकने के लिए कपड़े नहीं हैं और हमारे बादशाह ढाई साल में करीब 100 करोड़ रुपये के कपड़े पहन चुके हैं। आज भी देश में गरीबों को एक वक्त का खाना ठीक से नहीं मिल रहा। कोलकता में आज भी रेल की पटरी पर गंदगी के बीच बच्चे और महिलाएं अनाज के दाने ढूंढते हैं। नोटबंदी पर ही आजम ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी शोहरत हासिल करने के लिए 90 साल की मां को बैंक की लाइन में लगा दिया।

सिवाल खास के प्रत्याशी हाजी गुलाम मोहम्मद के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए आजम ने कहा कि इन्हें यहां से जीता कर भेजे, हम इन्हें लखनऊ में ऊंचा दर्जा देंगे। उन्होंने कहा कि देश की दूसरी बड़ी आबादी मुसलमान है वो अपनी ताकत को पहचाने। यदि हम कमजोर हुए तो मज़बूत तुम भी नहीं रहोगे।