लखनऊ में असदुद्दीन ओवैसी के कदम

पीएनएस टीम

लखनऊ, यूपी

एयरपोर्ट पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं का हुजूम… पार्टी के प्रदेश के सभी बड़े नेताओं मौजूदगी… सभी को इंतज़ार है पार्टी अध्यक्ष का… एमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी सुबह लखनऊ पहुंचे। सांसद असदुद्दीन ओवैसी एयरपोर्ट से करीब 9 बजे बाहर निकले। जैसे ही वो बाहर आए कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया और नारे बाज़ी करने लगे लेकिन ओवैसी ने इशारा किया तो नारेबाज़ी बंद हो गई।

मीडिया का भारी जमावड़ा होने के बाद भी वो सीधे गाड़ी पर बैठ गए। दरअसल उनके कार्यक्रम का पहला पड़ाव बाराबंकी ज़िले में मौजूद देवा शरीफ था। गाड़ियों के काफिले का साथ वह रवाना हुए। इस दौरान पीएनएस टीम भी साथ थी।

280316 OWAISI NADWA TOUR 7
वारिस अली शाह की दरगाह पर असदुद्दीन ओवैसी

देवा शरीफ, बाराबंकी
जैसे की असदुदीन ओवैसी देवा शरीफ में गाड़ी से उतरे चारों तरफ नारे लगने लगे। कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था। यहा काफी संख्या में स्थानीय कार्यकर्ता उनका इंतज़ार कर रहे थे। करीब 500 मीटर पैदल चल कर वो देवा शरीफ की मज़ार पर पहुंचे। वहां पर उन्होंने फातिहा पढ़ा। इसके बाद वो दरगाह के दीवान से मिले। इस दौरान वहां सुरक्षा चाकचौबंद थी। ओवैसी के देखने के लिए युवाओं की भारी बीड़ मौजूद थी। यहां करीब आधे घंटे रहे।

280316 OWAISI NADWA TOUR 8
लखनऊ वापसी करते हुए असदुद्दीन ओवैसी का कफिला

लखनऊ वापसी
इसके बाद ओवैसी दरगाह से बाहर निकले स्थानीय लोगों से मिलते हुए वो अपनी गाड़ी तक पहुंचे। यहां भी मीडिया ने उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद असदुद्दीन ओवैसी का काफिला लखनऊ के लिए निकल पड़ा।

280316 OWAISI NADWA TOUR 5
असदुद्दीन ओवैसी को देखने नदवा के छात्रों की भारी भीड़

नदवा पहुंचे ओवैसी
करीब 11 बजे असदुद्दीन ओवैसी का काफिला नदवातुल उलूम पहुंचा। ओवैसी के यहां पहुंचते ही नदवा के हज़ारों छात्रों के उन्हें घेर लिया। ओवैसी ने छात्रों के खुलकर मुलाकात की। इसके बाद वो मौलाना सलमान नदवी से मिलने उनके चैंबर में गए। दोनों लोगों में करीब 20 मिनट बात हुई। उसके बात दोनों लोग बाहर आए। एक बार छात्रों ने ओवैसी से फिर मुलाकात की। ओवैसी छात्रों के साथ पैदल ही गेस्ट हाउस चले। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों छात्रों की भीड़ थी। ओवैसी सीधे मौलाना सैयद राबे हसन नदवी से मिलने उनके आफिस पहुंचे। यहां करीब 30 मिनट तक मुलाकात चली। इस मुलाकात में मौलाना सलमान नदवी भी मौजूद थे।

पार्टी आफिस पर आराम
यहां से निकल कर असदुद्दीन ओवैसी सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचे और करीब एक घंटे आराम किया। यहां भी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ थी।

प्रदेश के सभी नेता मौजूद रहे
पार्टी के प्रदेश संयोजक शौकत अली, पूर्वांचल इलाके के अध्यक्ष अली अहमद, हामिद संजरी, कलीम जामई, मो आदिल समेत प्रदेश की यूनिट के साथ कई ज़िलों के अध्यक्ष मौजूद थे। शौकत अली खुद कमान संभाले हुए है। वहीं कार्यकर्ताओं का एक गुट ओवैसी सुरक्षा में लगा था। ऐसी सूचना थी की ओवैसी का विरोध हो सकता है। पूर्वांचल क्षेत्र के अध्यक्ष अली अहमद ने पीएनएस की बताया कि पार्टी का हर कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार है। पार्टी अध्यक्ष का यूपी के लिए जो भी निर्देश होगा कार्यकर्ता उसका पूरी तरह से पालन करेंगे।