असदुद्दीन ओवैसी यूपी में, रोज़ा अफ़्तार में हुए शामिल

मेरठ/आगरा, यूपी

एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी दो दिन के दौरे पर यूपी आए। पहले दिन असदुद्दीन ओवैसी मेरठ में रोज़ा इफ़्तार में शामिल हुए। औवैसी ने राज्य की अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में सपा की सरकार बनी है, तभी से आए दिन दंगे हो रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि आज़ादी के इतने साल बाद भी मुसलमान आज भी गुर्बत में हैं, जो भी सरकारें बनती हैं, वह मुसलमानों की अनदेखी करती हैं। उन्होंने कहा कि देश में दलितों के साथ भी यही छलावा किया जा रहा है।

असदुउद्दीन ओवैसी अपनी पार्टी की रोज़ा इफ़्तार में शामिल होने के लिए मेरठ पहुंचे। सांसद ओवैसी के साथ गाड़ियों का लंबा काफिला था। शहर में दाखिल होते ही सांसद ओवैसी का जगह-जगह गर्मजोशी से स्वागत किया गया। हापुड़ रोड पर एम शादी महल मंडप में एमआइएम के महानगर अध्यक्ष अनस कुरैशी ने रोज़ा इफ्तार का आयोजन था। इफ़्तार के बाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी शहर के श्यामनगर के रहने वाले हाजी यासीन कुरैशी के घर डिनर के लिए पहुंचे।

असदुद्दीन ओवैसी ने पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि यूपी में दंगे रोके जा सकते हैं, बशर्ते कि राज्य सरकार समय से कार्रवाई करती। उन्होंने कहा कि कुछ लोग योजना बनाकर दंगे करा रहे हैं, इस वजह से मुसलमानों और दलितों का सबसे ज़्यादा नुकसान हो रहा है। ओवैसी ने कहा कि छोटे से लेकर बड़े स्कूलों में योग कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए योग नहीं गरीबों को भरपेट खाना चाहिए। ओवैसी ने सूर्य नमस्कार पर कहा कि सभी को सूर्य नमस्कार कराने का आदेश देना मानों कोई जबरन काम कराने जैसा है। उन्होंने कहा कि हम खुदा की इबादत करते हैं, हमसे जबरन नमस्कार कराना बेजा है। केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अजमेर, मालेगांव, समझौता एक्सप्रेस में हुए बम ब्लास्ट के आरोपियों को एक के बाद एक ज़मानत मिल रही है, ऐसा क्यों हो रहा है। अजमेर ब्लास्ट मामले में एक गवाह बीजेपी के सांसद हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने बीफ मीट पर पाबंदी लगा दी है, उसके बाद से महाराष्ट्र के चार लाख कुरैशी समाज के लोगों का धंधा चौपट हो गया है। वह बेरोजगार हो गए हैं। जबकि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास का नारा देकर सत्ता में आई है। 26/11 के मुंबई हमले के आरोपियों को सख्त से सजा मिलनी चाहिए। मुंबई के आंतकियों को भारत सरकार पाक से मांगे और उन्हें अपनी कोर्ट में केस चलाकर सजा दिलाए।

कार्यक्रम के दौरान यूपी अध्यक्ष शौकत अली, हामिद संजरी, सलमान नदवी, सरताज एडवोकेट, काजी रियाज़ एडवोकेट, पार्टी के वेस्ट यूपी उपाध्यक्ष ओसामा नदवी, आमिर कुरैशी समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इतज़ाम किए थे।

 

आगरा दौरा
एमआईएम राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी दूसरे दिन आगरा पहुंचे। ओवैसी यहां से सीधे अबूलाला दरगाह पर पहुंचे। पार्टी ने यहीं पर रोज़ा इफ़्तार का कार्यक्रम रखा था। सांसद ओवैसी और सैकड़ों कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए। अफ़्तार के बाद ओवैसी ने दरगाह परिसर में मौजूद मस्ज़िद में नमाज पढ़ी। पार्टी के ज़िलाध्‍यक्ष मोहम्‍मद इदरीस अली ने बताया कि इसमें पार्टी से जुड़े करीब 250 लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। उन्होंने बताया कि इससे ज्‍यादा लोग रोज़ा इफ़्तार में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्‍यक्ष शौकत अली ने भी शिरकत की।