अखिलेश यादव ने एक्जिट पोल को किया खारिज, कहा 10 मार्च को बीजेपी का होगा प्रदेश से सफाया

लखनऊ,उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश सहित सभी पांच राज्यों में मतदान समाप्त हो गया है, जिसके बाद एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार की वापसी दिखाई गई है जबकि उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में कड़ा मुकाबला और पंजाब में आप की सरकार बनने का अनुमान लगाया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश के एग्जिट पोल पर सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 10 मार्च के नतीजों में बीजेपी का सफाया होना तय है। उन्होंने ने यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बढ़त दिखाने वाले एक्जिट पोल को ख़ारिज कर दिया है और दावा किया है कि 10 मार्च को यानी नतीजों वाले दिन सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का राज्य से सफाया हो जाएगा।
टेलीविज़न चैनलों पर दिखाए एग्ज़िट पोल को लेकर यादव ने कहा, “उन्हें जो दिखाना है दिखाने दीजिए, हम बहुमत ला रहे हैं.” समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 300 से ज़्यादा सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है। एसपी प्रमुख ने सत्ताधारी भाजपा पर पर चुनावी अभियान के दौरान “झूठा और फर्ज़ी आंकड़े” दिखाने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोगों को अब इसका पता लग गया है और इसलिए जनता ने अपने भविष्य के लिए महंगाई और बेरोज़गारी के ख़िलाफ़, विकास के लिए मतदान किया है। सपा गठबंधन 10 मार्च को बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. उसे 300 से ज़्यादा सीटें मिलेंगी।