AIMIM को तगड़ा झटका: उम्मीदवार पार्टी छोड़कर सपा में हुआ शामिल

बाराबंकी, यूपी

ज़िले की सदर विधान सभा सीट पर एमआईएम को उस समय तगड़ा झटका लगा जब उसके उम्मीदवार अब्दुल कलाम ने न सिर्फ चुनाव से हटने का फैसला किया बल्कि सपा उम्मीदवार को समर्थन करते हुए पार्टी में शामिल हो गए। यूपी में पहली बार चुनाव लड़ रही पार्टी के लिए सबसे बुरा दिन रहा।

यूपी में एमआईएम 36 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसमें बाराबंकी की दो सीट पर उसने उम्मीदवार उतारे हैं। यहीं की सदर सीट से पार्टी ने अब्दुल कलाम को मैदान में उतारा था। सदर में पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की 17 को रैली भी होनी थी लेकिन पार्टी के प्रदेश स्तरीय नेताओं को ये खबर पहले ही लग गई थी। यहीं वजह थी कि ओवैसी की 17 को बाराबंकी की रैली रद्द कर दी गई और वो लखनऊ में पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद वापस हैदराबाद चले गए।

एमआईएम उम्मीदवार अब्दुल कलाम ने सपा उम्मीदवार के सुरेश यादव के समर्थन में अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही सपा ज़िलाध्यक्ष कुलदीप सिंह की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। अब्दुल कलाम ने मीडिया को बताया कि एमआईएम का कोई जनाधार नहीं है न ही वो जीतने की हालत में है। ऐसे में साम्प्रादायिक बीजेपी को हराने के लिए वह सपा में शामिल हुए हैं।