अयोध्या विवाद पर आज समाधान फार्मूला पेश करेगी AIMIM

लखनऊ, यूपी

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से अयोध्या विवाद पर दोनों पक्षों के बीच बातचीत करके समाधान करने के मशविरा दिया है। इस मशविरे पर भले ही दोनों पक्ष अभी तैयार न हुए हो लेकिन एमआईएम ने अयोध्या विवाद के समाधान के लिए फार्मूला पेश करने का एलान किया है। एमआईएम यूपी यूनिट के महासचिव सैयद रफत रिज़वी आज इस मसले पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे।

राजधानी लखनऊ के हज़रतगंज में मौजूद एमआईएम के ऑफिस में ये प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई है। ये प्रेस कांफ्रेंस दिन में साढ़े तीन रखी गई है। इस प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी की तरफ से प्रदेश महासचिव सैयद रफत रिज़वी मीडिया से बात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक सैयद रफत रिज़वी अयोध्या विवाद समाधान के लिए तीन सूत्रीय फार्मूला पेश करेंगे। पार्टी सूत्र का कहना है कि इस फार्मूले में दोनों पक्षों को ध्यान रखा गया है और इससे दोनों पक्ष सहमत हो सकते हैं।

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद की सुनवाई दो हफ्ते के लिए टाल दी है। चीफ जस्टिस खेहर ने संबंधित पक्षों से कहा है कि अगर हो सके तो इस विवाद का हल आपसी बातचीत में निकाला जाए। मुसलमानों की तरफ से मुकदमा लड़ रही बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने कहा है कि बातचीत के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं और इस मसले का हल कानून के मुताबिक किया जाए।