एमआईएम नेता हाजी तफ़सीर की तरफ से रोज़ा इफ्तार

फरियाद मेकरानी

संतकबीरनगर, यूपी 
जिले के खलीलाबाद विधान सभा इलाके में लगातार तीन दिनों से इफ्तार का कार्यक्रम चल रहा है। इस रोज़ा इफ्तार पार्टी के अंतिम दिन शनिवार को मगहर कसबे में शानदार इफ्तार का आयोजन किया गया. इस इफ्तार का आयोजन रहबर-ए-मिल्लत खलीलाबाद विधानसभा से उम्मीदवार हाजी तफ़सीर खान द्वारा किया गया।

इफ्तार पार्टी में लगभग 2000 लोगों ने भाग लिया। इस इफ्तार पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष खतीबे मिल्लत हाजी शौकत अली ने शिरकत की। इफ्तारी का समय होने पर सभी ने रोज़ा खोला नमाज मगरिब अदा की। प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली और हाजी तफसीर ने कहा रमजान का महीना बडा ही बरकत और खैर वाला महीना है। इस महीने की कदर करनी चाहिये और इबादत के साथ साथ इफ्तार भी रोजेदाऱो करानी चाहिए।

रोज़ा इफ्तार के बाद प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने मगहर कस्बे में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। शौकत अली ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों से 2012 में जो वादा किया था पूरा नहीं किया। मुसलमानों  को 18 फीसदी रिजर्वेशन की बात कही थी लेकिन उन्हें रिजर्वेशन भी नहीं दिया। उर्दू मीडियम स्कूल खोलने की बात कही थी लेकिन वह भी बहोत कम तादाद में खुले। उन्होंने कहा कि 2017 का चुनाव बिलकुल करीब है। पार्टी के कार्यकर्ता अभी से तैयारी में लग जाएँ तो सपा को हर का मुंह देखना पड़ेगा।

खलीलाबाद से पार्टी के उम्मीदवार हाजी तफसीर ने कहा कि मुसलमानों को किसी से डरने की जरुरत नहीं है। आपके हक की लड़ाई लड़ने के लिए एमआईएम उत्तर प्रदेश के खलीलाबाद मे भी आ गयी।

गोरखपुर की फरेंदा विधान सभा सीट से उम्मीदवार उपेंद्र सिंह ने कहा कि AIMIM ने जितना सम्मान हमको दिया है वह किसी और दल और जाति के लोगों ने नहीं दिया है। मैं पार्टी में हूं और बहुत ही खुश हूं।

इफ्तार पार्टी और चुनावी कार्यालय के उद्घघाटन इस मौके पर AIMIM गोरखपुर जिले के गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र के उम्मीदवार मिर्जा दिलशाद बेग, जिलाध्यक्ष समीर सिद्दीकी, महराजगंज जिलाध्यक्ष सरवर खान, संतकबीरनगर जिलाध्यक्ष मोहम्मद सईद समेत सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।