जब तक दुनिया है, मुसलमान भारत में रहेंगे: असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली

देश में असहिष्णुता पर छिड़ी बहस जारी हैं। ताज़ा बयान एमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिया हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि मुल्क के मुसलमान किसी हाल में भारत नहीं छोड़ेंगे और वे न सिर्फ जन्म से बल्कि पसंद से भी पूरे भारतीय हैं। ओवैसी ने कहा कि इस मुल्क के मुसलमान आरएसएस की राजनीति के आगे नहीं झुकेंगे।

असहिष्णुता पर आमिर ख़ान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं किसी फिल्मी सितारे के लिए कुछ नहीं बोल सकता। मैं भारतीय मुसलमान हूं और इस पर मुझे फख्र है। एक भारतीय मुसलमान होने के नाते मैं बोल सकता हूं। मैं कभी झुकूंगा नहीं। मैं संघ परिवार और फासीवादी संगठनों की राजनीति और उनके बयानों के आगे नहीं कभी नहीं झुकुंगा।

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे हमारे दिलों और दिमागों में डर पैदा नहीं कर सकते क्योंकि यह मेरा देश है। जब तक धरती रहेगी, भारत में मुसलमान गौरवान्वित भारतीय के तौर पर रहेंगे। मुसलमान अपने उचित हिस्से और अधिकारों के लिए निश्चित रूप से संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई मुझे इससे इंकार नहीं कर सकता क्योंकि संविधान ने मुझे यह गारंटी दी है और मैं इसे लोकतांत्रिक तरीके से प्राप्त करंगा।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि देश में कुछ मुद्दों को लेकर माहौल बनाया जा रहा है और सत्तारूढ़ बीजेपी के मंत्रियों, सहयोगी संगठनों के लगातार भड़काऊ बयान आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्व राज्यों के दो राज्यपालों के बयान आए हैं। इसलिए मैं अपनी राय रखना चाहता हूं कि चाहे जो हो जाए, मुस्लिम अपना देश नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि हम जन्म से नहीं बल्कि पसंद से भारतीय हैं। ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों के साथ अन्याय हो रहा है और राजनीतिक प्रतिनिधित्व और आर्थिक उत्थान के रूप में उनके साथ न्याय नहीं हुआ है।

2 COMMENTS

Comments are closed.