यासर शाह को कैबिनट मंत्री बनाने पर कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर

अब्दुल अज़ीज़

बहराइच, यूपी
प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री यासर शाह को सीएम अखिलेश यादव द्वारा कैबिनट मंत्री बनाये जाने पर जनपद वासियों ने स्वागत किया है। ज़िले के लोगों ने सीएम अखिलेश यादव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनका शुक्रिया भी अदा किया गया है। मालूम हो कि यासर शाह ज़िले में राजनैतिक रूप से काफी मज़बूत पूर्व मंत्री डॉ वक़ार अहमद शाह के पुत्र हैं।

प्रदेश मंत्रिमण्डल के आठवें विस्तार में परिवहन राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) यासर शाह का कद बढ़ाते हुए उन्हें कैबिनट मंत्री की शपथ दिलाई गई है। यासर शाह के प्रमोशन की खबर सुनते ही बहराइच जनपद में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। यासर शाह के विधान सभा क्षेत्र मटेरा समेत पूरे ज़िले में चारों तरफ कार्यकर्ताओं और आमलोगों की ओर से लोगों में मिठाइयां बाँटी गयी और आतिशबाजी व पटाखों से ख़ुशी का इज़हार किया गया।

यासर शाह को कैबिनट मंत्री बनाये जाने पर उनके परिवार वालों और अब्दुल मन्नान को बधाई देने के लिये भारी संख्या में लोग उनके आवास पहुंचे। यहां सभी का मुंह मीठा कराया गया। लखनऊ से फोन द्वारा बहराइच की जनता का आभार व्यक्त करते हुए यासर शाह ने सभी को बधाई दी। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि आप लोगों की दुआओं से जो मुझे ये नई ज़िम्मेदारी मिली है इसके लिए सबसे पहले इस पर आपका हक है। आप की दुआओं और आशीर्वाद ने हमेशा मेरे और मेरे परिवार पर अपना हाथ रख कर जो हमारा मनोबल बढ़ाया है। उसके लिए मैं और मेरा परिवार आप सभी का हमेशा कर्जदार रहेगा।

यासर शाह ने बहराइच वासियों  को बधाई देते हुए लोगों से आग्रह किया कि आप सब अपने रब से मेरे हक में दुआ करें कि सीएम अखिलेश ने जिन उम्मीदों के सहारे मुझे ये नई जिम्मेदारी दी है उसे मैं आसानी से पूरा कर सकूं। उनकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए प्रदेश के विकास में अपना योगदान दे सकूं, लेकिन ये सब कुछ आपके आशीर्वाद के बिना मुमकिन नही है।

उल्लेखनीय है कि यासर शाह अपने राजनैतिक कैरियर की शुरुआत के जरिये 2012 के विधान सभा चुनाव में जनपद की मटेरा विधान सभा के जरिये पहली बार पहुंचे थे। अपनी उच्च शिक्षा व ऊँची सूझबूझ के सहारे अखिलेश यादव के मंत्रिमण्डल में जगह बनाने में कामियाब हुए। यासर शाह को सबसे पहले ऊर्जा राज्य मंत्री का महत्व पूर्ण पद मिला था।ऊर्जा मंत्री का पदभार संभालने के बाद यासर शाह की कार्य शैली से विभाग में काफी बदलाव आया और प्रदेश भर में बिजली व्यवस्था में विकास हुआ।

इसके बाद यासर शाह को परिवहन विभाग मिला। प्रदेश में रोडवेज के काफी डिपो का निर्माण हुआ। बहराइच जैसे पिछड़े इलाके से लोगों को एसी बस सेवा की सुविधा मिली। यासर शाह ने अपने बयानों में इन सभी सुविधाओं और विकास गति बढाने के लिए जनता के आशीर्वाद और सीएम अखिलेश यादव का सहयोग बताया है।