मुस्लिम आरक्षण: अबु आसिम ने विधान सभा में धरना दिया

नागपुर, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में मुसलमानों को आरक्षण की देने की मांग ज़ोर पकड़ रही है। मुस्लिम आरक्षण की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष और विधायक अबु आसिम आज़मी ने विधान सभा परिसर में धरना दिया। अबु आसिम अपनी मांग के समर्थन में एक बैनर लिए हुए थे। इस बैनर पर मुसमानों को आरक्षण देने की बात कही गई थी।

जुमेरात को विधान सभा की कार्रवाई के ठीक पहले समाजवादी पार्टी के विधायक अबु आसिम आज़मी ने विधान भवन के प्रवेश द्वार पर धरना दे दिया। अबु आसिम ने राज्य के मुसलमानों को तत्काल आरक्षण देने की मांग की। अबु आसिम ने कहा कि ऐसे मुसलमानों को आरक्षण दिया जाए जिनकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति बेहद खराब है।

सपा विधायक ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार ने मुसलमानों को आरक्षण देने की योजना बनाई थी लेकिन सरकार बदलने के बाद मुसलमानों को आरक्षण देने की योजना को रोक दिया गया। इससे पहले अबु आसिम आज़मी ने बुधवार को राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी और मुसलमानों को आरक्षण लागू करने की मांग थी।

अबु आसिम ने इससे पहले मुसलमानों को आरक्षण देने संबंधी सीएम एक खत भी लिखा था स खत में उन्होंने आरक्षण देने की ज़रूरत के बारे में बताया था। अबु आसिम ने सीएम से मुस्लिम आरक्षण के संबंध में एक सर्वदलीय समिति गठित किये जाने की मांग भी की है।