अब्बास और मन्नू अंसारी की सपा में ताजपोशी हुई

लखनऊ, यूपी

अंसारी खानदान को युवराजों को समाजवादी पार्टी की तरफ से बड़ा सम्मान मिला है। खानदान के दो युवराजों की सपा में ताजपोशी की गई है। एक मोहम्मदाबाद से मौजूदा विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी के बेटे और युवा नेता मन्नू अंसारी को सपा युवजन सभा का प्रदेश सचिव बनाया गया है तो दूसरी तरफ मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को भी सपा युवजन सभा का प्रदेश सचिव बनाया गया है।

मन्नू अंसारी और अब्बास अंसारी की नियुक्ति का एलान पार्टी की तरफ से जारी एक बयान में किया गया है। ये बयान सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की तरफ से जारी किया गया है। आज ही विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी का मोहम्मदाबाद से टिकट फाइनल किया गया है। मन्नू अंसारी और अब्बास अंसारी राजनीतिक में काफी दिनों से सक्रिय हैं। दोनों युवा नेता लगातार मऊ और गाज़ीपुर में सक्रिय रहते हैं। अभी हाल में जब गाज़ीपुर के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आए थे तो ये दोनों युवा तुर्क ने काफी मेहनत की थी और बाढ़ पीढ़ितों की मदद की थी।

मन्नू अंसारी अपने पिता सिबगतुल्लाह अंसारी की मोहम्मदाबाद सीट पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह लगातार जनता के संपर्क में रहते हैं। कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करने में वो माहिर माने जाते हैं। मन्नू अंसारी कौमी एकता दल की युवा शाखा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे।

अब्बास अंसारी अपने पिता मुख्तार अंसारी की सीट मऊ पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह अपने छोटे भाई उमर अंसारी के साथ लगातार जनता से संवाद करते रहते हैं। दरअसल पिछले कई सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद हैं ऐसे में दोनों पर अपने पिता की जीत को लेकर काफी दबाव है।