सऊदी अरब में बंदूकधारी के हमले में 7 मरे

रियाद, सऊदी अरब

सऊदी अरब के जेज़ान शहर में एक बंदूकधारी ने ऑफिस पर हमला कर दिया। इस हमले में 7 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की खबर है। खबरों में पहले ये आतंकवादी हमला बताया गया था लेकिन बाद में सऊदी अरब के पुलिस डिपाटर्मेंट ने कहा कि ये हमला एक नाराज़ बंदूकधारी ने किया है।

सऊदी पुलिस के मुताबिक एजुकेशन ऑफिस एक बंदूकधारी ने हमला दिया। इस हमले में सात लोग मारे गये हैं और कई लोग गंभीर घायल हुए हैं। सउदी अरब के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता जनरल मनसूर अल तुर्की ने कहा कि ये कोई आतंकवादी कार्रवाई नहीं बल्कि एक आपराधिक कार्रवाई है। उन्होंने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

अखबार अरब न्यूज़ के मुताबिक शुरुआती रिपोर्ट्स में कहा गया था कि हमलावर एक टीचर है, लेकिन बाद में बताया गया कि हमलावर टीचर नहीं था। खबरो में कहा गया है कि हमलावर किसी निजी काम से एजुकेशन कार्यालय आया था, उसका किसी से विवाद चल रहा था। उसी का बदला लेने के लिए उसने गोलियां दाग दीं। एजुकेशन विभाग में हुई इस घटना को हौती विद्रोहियों की कार्रवाई समझा गया था लेकिन हमलावर की गिरफ्तारी के बाद साफ हो गया कि ये कोई आतंकी कार्रवाई नहीं थी।