वक्फ विभाग में 10 साल में 500 करोड़ का घोटाला

अब्दुल कय्यूम

लखनऊ, यूपी
यूपी में वक्फ सम्पत्तियों को हेरफेर करके विभाग में 500 करोड़ का घोटाला हुआ है। ये घोटाला पिछले 10 साल में बीएसपी और सपा की सरकार में हुआ है। राज्य के हज एवं वक्फ मामलों के राज्यमंत्री मोहसिन रज़ा ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश प्रदेश से लोगों के शिकायती पत्र आ रहे हैं और विभाग जल्द ही इसकी उच्चस्तरीय जांच कराएगा।

मंत्री मोहसिन रज़ा ने जुमेरात को मीडिया से कहा कि उनके विभाग में कई दिनों से शिकायती पत्र आ रहे हैं। इन पत्रों में उत्तर प्रदेश में वक्फ संपत्तियों में घोटाले की जानकारी दी गयी है। इसमें पिछली दो सरकारों यानी बीएसपी और सपा के कार्यकाल में 400 से 500 करोड़ के घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि ये घोटाले बढ़ भी सकते हैं।

मोहसिन रज़ा ने कहा कि शिया-सुन्नी वक्फ बोर्डो के ज़िम्मेदार लोगों की मिलीभगत से ये घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्डो की हजारों बीघे जमीन बेच दी गई। इस संबंध में विभाग की तरफ से एक शिकायती पत्र मुख्यमंत्री योगी अधित्यनाथ और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि वो सीएम योगी से मिलकर उच्चस्तरीय जांच की सिफारिश करेंगे।