सदभावना दिवस के रूप में मना राजीव गांधी का जन्मदिन

भिवंडी

ज़िला कांग्रेस कमेटी ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती को सदभावना दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर कांग्रेस कार्यालय में एक सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कांग्रेस प्रवक्ता इक़बाल सिद्दीकी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आधुनिक सोच ने देश को विश्व की अग्रणी देशों की पंक्ति में ला खड़ा कर दिया था। इसकी बुनियाद राजीव जी ने रखी थी। आज उसी बुनियाद की बदौलत ही देश आगे बढ़ रहा है।

200815 BHIWANDI RAJIV BDAY 2

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भारत में कम्प्यूटर क्रांति के जनक राजीव गांधी ही थे। उन्होंने ने ही 18 साल के युवाओं को मत देने का अधिकार दिया। महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए पंचायत और स्थानीय निकाय में 33 प्रतिशत का आरक्षण का प्रावधान किया दिया। इकबाल अहमद आगे कहा कि कम समय में ही देश के लाडले नेता को षड्यंत्रकारियों ने हमसे छीन लिया। उनकी सोच देश को आगे बढ़ाने की थी। आज सरकार जिस डिजिटल इण्डिया की बात कर रही है, उसकी बुनियाद राजीव जी ने ही रखी थी। राजीव गांधी के जन्मदिन पर हम सब कांग्रेसजन की ज़िम्मेदारी है कि उनके दिखाए मार्ग पर चल कर पार्टी को मज़बूत करें। यही उनके प्रति सच्चा सम्मान होगा।

इस प्रोग्राम को इंटक के अध्यक्ष सलाम शेख और एडवोकेट सगीर अंसारी ने भी संबोधित किया। सभा समाप्त होने के बाद सभी कांग्रेसजन कल्याण नाका स्थित राजीव जी चौक पर फूल माला चढ़ा कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस अवसर पर अशफाक खान, जयंती भाई शहा, अब्दुल हसीब जामई, नगर सेवक अशरफ मुन्ना, फूलचन्द्र यादव, रेहान खान,  नफीस अंसारी, ज़की अंसारी, सुहेल खान और बड़ी संख्या पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।