यूपी में एंट्री की कोशिश में ओवैसी, गांव लेंगे गोद

आजमगढ़: ब्यूरो रिपोर्ट

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन पार्टी के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असादुद्दीन ओवैसी ने आजमगढ़ के एक गांव को गोद लेने का ऐलान किया है। मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ इस वजह से एक बार फिर सुर्खियों में है। वहीं ओवैसी की पार्टी की आजमगढ़ इकाई के नेता कभी आतंकवादी गतिविधियों में सुर्खियों मे आए संजरपुर गांव को गोद लेने के लिए प्रस्तावित कर रहे हैं।

आजमगढ़ के मौजूदा सांसद मुलायम सिंह यादव है। राजनीतिक रुप से धनी इस इलाके पर सियासी नजर हैदराबाद के सांसद असादुद्दीन ओवैसी की है। उन्होंने आजमगढ़ के एक गांव को गोद लेने का ऐलान किया है। इसके पीछे ओवैसी तर्क हैं कि हैदराबाद पूरी तरह से शहरी इलाका है और हमें गांव चुनना है वहीं एमआईएम के स्थानीय नेता यहां के संजरपुर गांव को चुनने की बात कह रहे हैं। जो 2008 के बाटला हाऊस कांड के बाद सुर्खियों मे आया था। पार्टी के नेता हामिद संजरी का दावा है कि आज़मगढ़ के लोग काफी तेज एमआईएम से जुड़ रहे हैं ऐसे में सदर का फैसला बिल्कुल सही है।

सियासी पंडित इसे ओवैसी की पार्टी के उत्तर प्रदेश 2017 विधान सभा चुनाव मे प्रवेश और मुस्लिस राजनीति के उभार की बात मान रहे हैं तो पार्टी कार्यकर्ता इस दावे को खारिज कर रहे है। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन के जिला अध्यक्ष कलीम ने कहा है कि संजरपुर गांव के निवासी इस खबर पर खुशी का इजहार कर रहे हैं और इसे गर्व की बात कह रहे हैं।