यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की बैठक और ईद मिलन समारोह

लखनऊ ब्यूरो

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग बैठक पार्टी मुख्यालय पर आयोजित की गई। इसी कार्यक्रम में ईद मिलन समारोह भी था। बैठक में पूरे प्रदेश से आए पदाधिकारियों और ज़िला-शहर अध्यक्षों ने शिरकत की। कार्यक्रम में कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के मीडिया हाल में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों/नवनियुक्त ज़िला-शहर चेयरमैनों की संयुक्त बैठक और ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया| मीडिया हाल पदाधिकारियों से भरा हुआ था। इस बैठक में विशेष रूप से आए अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुर्शीद अहमद, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ निर्मल खत्री, यूपी कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष हरीश वाजपेयी खास तौर पर मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत में सिराज मेंहदी व अन्य नेताओं ने सभी मेहमानों का बुके देकर स्वागत किया।

040815 CONG MINORITY CELL MEET 2

बैठक को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुर्शीद अहमद ने कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पार्टी को मज़बूद करने के लिए जी जान से जुट जाएं। उन्होंने बीजेपी समेत सभी दलों की आलोचना करते हुए कहा कि ये दल देश को बांटने की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस सरकार में ही सभी समुदायों को सम्मान मिलता है। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ निर्मल खत्री ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने बैठक में मौजूद पदाधिकारियों से कहा कि वो जनता के बीच जाकर प्रदेश सरकार की नाकामियों को बताएं। बैठक को कई और नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अल्पसंख्यक विभाग के यूपी के चेयरमैन सिराज मेंहदी ने किया।

यूपी में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग को सक्रिय करने के इरादे से अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन सिराज मेंहदी ने कई अहम फैसले लिए थे। सिराज मेंहदी ने निष्क्रिय पड़े कई पदाधिकारियों, ज़िला-शहर अध्यक्षों उनके पद से हटा दिया गया था। इसके बाद नए और सक्रिय लोगों की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी। अब देखना ये है कि ये नए पदाधिकारी और ज़िला-शहर अध्यक्ष पार्टी में कितनी जान फूंक पाते हैं।