पंचायत चुनाव के लिए एमआईएम आज़मगढ़ की लिस्ट जारी

आज़मगढ़

प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में एमआईएम में उतरने की तैयारी कर ली है। इसकी शुरुआत पार्टी ने आज़मगढ़ से की है। एमआईएम की आज़मगढ़ ज़िला यूनिट ने ज़िला पंचायत के लिए 10 नामों का एलान कर दिया है। इसके साथ ही एमआईएम प्रदेश में पहली बार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आज़माएगी।

एमआईएम आज़मगढ़ के ज़िला अध्यक्ष कलीम जामई ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 10 लोगों के नाम हैं। इसमें राजापुर सिकरौर से अबुसाद कुरैशी, मंजीर पट्टी से नदीम खान, जगदीशपुर से सबीहा खातून को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि कनेरी से जयसिंह गौतम, मकसुदिया से कैलाश गौतम, जयराजपुर से अबुज़र, पतवड़ कौटुक से अशोक कुमार गौतम, भगतपुर से निशा देवी, मदनापार से मोहम्मद असहद  गुड्डू, और चांद पत्ती से राशिदा बानों को उम्मीदवार बनाया गया है।

280915 MIM PANCHAYAT LIST 2

एमआईएम ने दस में चार सीटों सुरक्षित सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने पहले ही जय मीम-जय भीम नारा दिया है। दूसरी तरफ आज़मगढ़ की लगभग सभी सीटों से उम्मीदवार टिकट मांग रहे थे लेकिन ज़िला यूनिट ने सिर्फ 10 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी नेताओं का कहना है कि कम सीटों पर चुनाव लड़कर बेहतर रिजल्ट लाने की कोशिश करेंगे।

आज़मगढ़ में ज़िला पंचायत की कुल 86 सीटें हैं। इस चुनाव में बीजेपी सभी सीटों पर मैदान में उतरने का फैसला किया है तो समाजवादी पार्टी की स्थिति अभी साफ नहीं हैं, जबकि पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव आज़मगढ़ से ही सांसद हैं। बीएसपी भी कुछ चुनिंदा सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है।