दिग्विजय सिंह के खिलाफ कोर्ट जाएंगे असदुद्दीन ओवैसी !

दिल्ली

एमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को कोर्ट में घसीटेंगे। असदुद्दीन ओवैसी कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के बयान से काफी नाराज़ हैं। दरअसल पिछले दिनों दिग्विजय ने एमआईएम पर आरोप लगाया था कि बिहार चुनाव के लिए उसने बीजेपी से सांठगांठ कर ली है। साथ ही बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार चुनाव से पहले सांसद ओवैसी को रैलियां करने के लिए पैसा दिए हैं।

बिहार में चुनाव की तारीखों का एलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन नेताओं के बीच ज़ुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी पहले शुरु हो गया है। असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के किशनगंज में रैली की थी। इस रैली में भारी भीड़ जुटी थी। इसी रैली के बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एमआईएम के सदर असदुद्दीन ओवैसी पर ये गंभीर आरोप लगाएं थे। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह असदुद्दीन ओवैसी की रैलियों के लिए पैसा देते हैं। हालांकि दिग्विजय सिंह ने इस आरोप के पक्ष में कोई सबूत नहीं दिया था। दिग्विजय सिंह लगातार दूसरी पार्टियों और नेताओं पर ऐसे आरोप लगाते रहे हैं। ऐसे में अगर ओवैसी कोर्ट जाते हैं कि दिग्विजय सिंह को सबूत पेश करना होगा, नहीं तो उनके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

दरअसल बिहार के चुनावी समीकरण को देखते हुए माना जा रहा है कि ओवैसी के मैदान में उतरने से नीतीश-लालू-सोनिया-मुलायम के महागठबंधन का जनाधार खिसक सकता है और मुस्लिम वोट बंट सकते हैं। इसका सीधा फायदा बीजेपी को मिलेगा।