दादरी बीफ कांड: मुख्य आरोपी बीजेपी नेता का बेटा समेत दो गिरफ्तार

नोएडा

दादरी के बिसाड़ा गांव में गोमांस खाने और रखने की अफवाह फैलाने के बाद एखलाक की हत्‍या के मामले में पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों में एक बीजेपी नेता का बेटा हैं। इस मामले में अब तक 9 लोगों गिरफ्तार किया जा चुका हैं।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि दोनों अभियुक्‍तों की पहचान विशाल और शिवम के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों की उम्र करीब 18 साल बताई जा रही है। लगातार तलाशी अभियान के बाद दोनों को बिसाड़ा के पास से ही गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किया गया विशाल दादरी में बीजेपी के स्थानीय नेता संजय सिंह राणा का बेटा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विशाल मुख्‍य साजिशकर्ताओं में से एक है। उसने ही एक मीटिंग बुलाकर लोगों को एखलाक के परिवार पर हमले करने के लिए उकसाया। इसके बाद ही सैकड़ों की भीड़ ने एखलाक के घर पर हमला किया। पुलिस का कहना है कि गांव वाले पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। फिलहाल बिसाड़ा गांव में शांति है। चारों तरफ पुलिस की टुकड़िया नज़र आ रही हैं। पुलिस प्रशासन ने हालात को नियंत्रण में बताया है।

मरहूम एखलाक के बेटा सरताज सैफी वायूसेना में है और वह फिलहाल चेन्नई में तैनात है।
वहीं सरताज का छोटा भाई 22 साल का दानिश एक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। उसकी अब तक दो मस्तिष्क सर्जरी की गई है। दानिश के बारे में डॉक्टर अभी भी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।