जौनपुर सदर से सपा की उम्मीदवारी के लिए इंटरव्यू

लखनऊ

समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियाँ अभी से शुरू कर दी हैं। पार्टी ने पहले पूरे प्रदेश में विधान सभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से विधान सभा वार फार्म भरने के लिए कहा था। अब पार्टी ने सिलसिलेवार विधान सभा क्षेत्रों के हिसाब से नेताओं का इंटरव्यू शुरु किया है। पार्टी ने बाकायदा इसके लिए मंत्री अरविंद सिंह गोप से नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया है।

इसी के मद्देनजर पार्टी ने जौनपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के संभावित उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया गया। चुनाव लड़ने के लिए तैयार सभी नेता पूरी तैयारी के साथ पार्टी के मुख्यालय पहुंचे। नेताओं के साथ उनके समर्थक भी थे। इंटरव्यू में करीब 27 लोगों ने जौनपुर सदर से अपनी दावेदारी पेश की। मालूम हो कि यो सीट इस समय कांग्रेस के पास हैं।

जौनपुर सदर से सपा की तरफ से दावेदारों में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद अरशद खान, पार्टी की अल्पसंख्यक सभा से जुड़े मोहम्मद आज़म खान एडवोकेट, मोहम्मद हसन कालेज से के प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर, पूर्व विधायक स्व. जावेद अंसारी की पत्नी, सपा के युवा नेता अबु तालिब, जावेद अहमद, अरिफ हबीब, अनवारुल हक समेत कई दिग्गज नेताओं ने अपनी दावेदारी को मजबूती से पेश किया। इस नेताओं से जौनपुर सदर में पार्टी की जीत के लिए तमाम तरह के सवाल पूछे गए। इन नेताओं से चुनाव में इस्तेमाल होने वाले संसाधन और चुनाव रणनीति के बारे में भी सवाल किए गए। इंटरव्यू लेने का काम मंत्री अरविन्द सिंह गोप ने किया। पार्टी की उम्मीदवारी का फैसला बाद में आलाकमान करेगा। मालूम हो कि पिछले विधान सभा चुनाव में सपा की लहर के बावजूद जौनपुर सदर से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। यहां से कांग्रेस से पहली बार चुनाव लड़ रहे नदीम जावेद को जीत मिली थी।