ओवैसी को आगरा में भी नहीं मिली रैली की इजाज़त

आगरा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन की होने वाली रैली की इजाज़त प्रशासन ने देने से इंकार कर दिया हैं। इस रैली के लिए एमआईएम की ज़िला यूनिट ने ज़िला प्रशासन से अनुमति मांगी थी। मालूम हो कि इस रैली में एआईएमआईएम के सदर और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी को आना था। यूपी में पार्टी सदर की ये पहली रैली होनी थी। पश्चिम यूपी के कई ज़िलों में पार्टी बहुत तेज़ अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है।

आगरा के प्रशासन ने पहले रैली की अनुमति देने की बात कही थी पर बात में इसे वापस ले लिया गया। आगरा के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (शहर) राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि कई स्कूलों में सालाना परीक्षाएं चल रही हैं इसलिए जनसभा की अनुमति देना संभव नहीं है। पिछले दिनों बजरंग दल, विहिप और हिंदू जागरण मंच जैसे कई दक्षिणपंथी संगठनों ने जिला अधिकारियों को ज्ञापन देकर अपील की थी कि सांसद ओवैसी को जनसभा की अनुमति नहीं दी जाए क्योंकि इससे शहर का शांतिपूर्ण माहौल खराब हो सकता है।
रैली की इड़ाजत न मिलने पर पार्टी के प्रदेश संयोजक शौकत अली ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री आज़म खान के इशारे पर ज़िला प्रशासन काम कर रहा है और रैली की इजाज़त नहीं दे रहा है। इससे पहले ओवैसी को 11 मार्च को इलाहाबाद में रैली करने की मंजूरी नहीं दी गई थी। असदुद्दीन ओवैसी उत्तर भारत के राज्यों में अपनी पैठ बनाने की कोशिशों में जुटें हैं।