अल्पसंख्यकों को मिलेगा आरक्षण: डॉ अयूब

अभिषेक मिश्रा

उतरौला, बलरामपुर

पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अय्यूब ने कहा कि देश का मुसलमान शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़ा हुआ है। संसद और विधान सभाओं में चुनाव जीत कर जाने वाले जनप्रतिनिधि मुसलमानों के लिए उदासीन हो जाते हैं। पीस पार्टी अगर सत्ता में आती है तो अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने के लिए कानून बनाया जाएगा ताकि मुसलमान अन्य पिछड़ी जातियों की तरह अपने पिछड़ेपन को दूर कर सके।

उतरौला के बरदही बाज़ार में आज पीस पार्टी की संपूर्ण स्वराज रैली थी। पार्टी ने रैली की तैयारियां पहले से ही शुरु कर दी थी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अब्दुल मन्नान लगातार इलाके में रहकर रैली की तैयारियों को खुद ही देख रहे थे। रैली में अच्छी भीड़ जुटी। रैली में प्रदेश के सभी ज़िलों से लोग आए थे। रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के अध्यक्ष डॉ अय्यूब ने कहा कि 2017 में प्रदेश से सपा को खत्म करने और पीस पार्टी की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं। सीरियल बम धमाकों में सज़ा पाए मौलाना कासमी को बेगुनाह बताते हुए डॉ अय्यूब ने कहा कि सपा सरकार हमारे उलेमाओं को बदनाम करने का साजिश कर रही है।

डॉ अय्यूब ने कहा कि सपा और बीजेपी मिलकर प्रदेश में दंगे करवा रही है, ताकि वोटों का ध्रुवीकरण हो और मुसलमानों का वोट सपा को मिल जाए। सत्ता की चाबी मुसलमानों को अपने हाथ में रखने की दलील देते हुए उन्होंने कहा कि जब सपा, बीएसपी और बीजेपी गुप्त एजेंडे पर काम कर रही है तो मुसलमान किसी के पीछे क्यों भागे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अब्दुल मन्नान ने स्थानीय मंत्री, सांसद और विधायकों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सड़क से लेकर दूसरी बुनियादी सुविधाओं का निर्माण ठीकेदार नहीं करा पा रहे हैं, क्योंकि उनसे भारी कमीशन मांगा जा रहा है। पार्टी के ज़िलाध्यक्ष शाबान अली ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह चुनाव की तैयारी ज़ोरदार तरीके से करें, ताकि 2017 के चुनाव में पार्टी को अच्छी सफलता मिल सके। रैली को डॉ परमहंस सिंह, मौलाना शफकत तकी, राशिद उमर, अफरोज़ बादल समेत कई लोगों ने संबोधित किया। इस दौरान फरीद, आरज़ू, जावेद, असगर, फारूख समेत हज़ारों कार्यकर्ता मौजूद थे।